HomeUncategorizedUP में अब इन पांच सीटों पर बीजेपी की लिस्ट का इंतजार...

UP में अब इन पांच सीटों पर बीजेपी की लिस्ट का इंतजार जारी

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की सात और निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. इसके बाद अब सिर्फ पांच सीटें बची हैं जिन पर नामों के ऐलान का इंतजार लंबा हो चला है. यूपी में सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल और अपना दल सोनेलाल पटेल एवं निषाद पार्टी के साथ चुनाव लड़ रही बीजेपी 74 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.

बाकी की 6 सीटें अलायंस के साथियों को दी गई हैं. बीजेपी ने रालाद को बिजनौर, बागपत, सुभासपा को घोसी, निषाद पार्टी को संतकबीनगर (अपने सिंबल पर ) और अपना दल सोनेलाल को रॉबर्ट्सगंज और मिर्जापुर सीट दी है.

संतकबीर नगर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के बेटे को प्रत्याशी बनाया है. वहीं घोसी से सुभासपा ने अरविंद राजभर को टिकट दिया है. हालांकि अभी बीजेपी की ओर से फिरोजाबाद,देवरिया,कैसरगंज ,रायबरेली और भदोही लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया गया है.

कैसरगंज लोकसभा सीट की बात करें तो दावा किया जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह हाईकमान के सामने अड़ गए हैं और वह हर हाल में खुद को प्रत्याशी घोषित करने की मांग कर रहे हैं.

उधर, फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर पूर्व वायुसेना चीफ RKS भदौरिया का नाम रेस में चल रहा है. इसके अलावा देवरिया सीट पर पार्टी रमापति राम त्रिपाठी के नाम पर फिर से विचार कर सकती है. भदोही सीट को लेकर बीजेपी में चर्चा जारी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular