HomeUncategorizedUP में पहले चरण की वोटिंग से पहले साथ नजर आएंगे राहुल...

UP में पहले चरण की वोटिंग से पहले साथ नजर आएंगे राहुल गांधी और अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान से पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक साथ नजर आएंगे. मिली जानकारी के अनुसार दोनों नेता गाजियाबाद में साझा प्रेस वार्ता करेंगे. दोनों नेता 17 अप्रैल को साझा प्रेस वार्ता करेंगे. समाजवादी पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन यानी INDIA अलायंस के परचम तले साथ चुनाव लड़ रहे हैं.

अलायंस में सपा ने कांग्रेस को गाजियाबाद सीट दी है जहां से पार्टी ने डॉली शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. अखिलेश और राहुल की साझा प्रेस वार्ता के पहला मौका होगा जब दोनों नेता लोकसभा चुनाव के बीच एक साथ नजर आएंगे. इससे पहले दोनों INDIA अलायंस की बैठकों और रैलियों में साथ नजर आ चुके हैं.

गाजियाबाद में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा. इससे पहले 19 अप्रैल को सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में वोटिंग होगी. 17 अप्रैल को पहले चरण के लिए प्रचार थम जाएगा.

कांग्रेस ने अभी तक नहीं की है औपचारिक जनसभा

लोकसभा चुनाव के लिए अभी तक कांग्रेस के किसी नेता ने कोई औपचारिक जनसभा नहीं की है. हालांकि कुछ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में दोनों पार्टियों के समन्वयकों की बैठक जरूर हुई है. इस बैठक में यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे समेत कई नेता मौजूद रहे.

रविवार को ही कांग्रेस ने सपा प्रत्याशी रुचि वीरा के समर्थन में समन्यवक बैठक की गई. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव की जनसभाओं में कांग्रेस के स्थानीय नेता मौजूद रहते हैं. अखिलेश अभी तक पीलीभीत, बिजनौर,मुरादाबाद में जनसभा कर चुके हैं. इन बैठकों में कांग्रेस की जिला इकाई के मुखिया मौजूद रहते हैं. कांग्रेस को यूपी में सपा ने 17 सीटें दी हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular