Homeखेल कूदसाइमन डूल ने कहा- विराट कोहली की आलोचना करने पर मिली जान...

साइमन डूल ने कहा- विराट कोहली की आलोचना करने पर मिली जान से मारने की धमकियां

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज़ गेंदबाज साइमन डूल ने कहा है कि भारतीय बल्लेबाज और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलने वाले विराट कोहली की आलोचना करने पर उन्हें ‘जान से मारने की धमकियां मिलीं.’

डूल ने कहा कि उन्होंने बतौर कमेंटेटर हज़ार चीज़ें विराट कोहली के बारे में अच्छी कही हैं, लेकिन जब ज़रूरी होता है तो वो आलोचना भी करते हैं.

आईपीएल 2024 की शुरुआत में डूल ने कोहली के स्ट्राइक रेट की आलोचना की थी और कहा था कि वो खुल कर नहीं खेल रहे.

डूल ने क्रिकेट मीडिया प्लेटफॉर्म क्रिकबज़ पर आईपीएल पर हो रही चर्चा के दौरान दिनेश कार्तिक से बात करते हुए कहा, “वो (विराट कोहली) एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, उन्हें मैदान में और अक्रामकता के साथ खेलना चाहिए. जब मैंने स्ट्राइक रेट की बात कही थी तो मेरा संदर्भ यही था.”

“उन्हें आउट होने की चिंता नहीं करनी चाहिए. वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके बारे में मेरी हमेशा यही राय रही है. मैंने विराट कोहली के बारे में हज़ारों अच्छी बातें कही हैं, लेकिन अगर मैं एक बात कहता हूँ जो थोड़ी नकारात्मक हो सकती है या नकारात्मक समझी जा सकती है, तो मुझे जान से मारने की धमकियाँ मिलती हैं.”

इसके जवाब में कार्तिक ने कहा, “ये दुखी करने वाली बात है क्योंकि बास्केटबॉल के मैच में देखें तो कई खेल पंडित गेम के बारे में बात करते हैं. मुझे लगता है कि भारतीय फैंस को ये समझना चाहिए कि जब कोई खेल के तकनीकी पक्ष के बारे में बात कर रहा है और कोई निजी टिप्पणी कर रहा है तो दोनों के बीच अंतर होता है.”

आरसीबी स्टार कोहली ने आईपीएल 2024 में 15 मैचों में 741 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular