HomeUncategorizedटर्म इंश्योरेंशियल लोन व क्वार्ट कर दी ये 5 लीनाएं तो प्रीमियम...

टर्म इंश्योरेंशियल लोन व क्वार्ट कर दी ये 5 लीनाएं तो प्रीमियम चुकाने पर भी आधा फायदा होगा

नई दिल्ली। कोई भी बीमा पॉलिसी (बीमा पॉलिसी) आमतौर पर प्लॉटर लोग बीमा कर जाते हैं। वे बस मोटा-मोटी जानकारी लेकर ही बीमा पॉलिसी खरीद लेते हैं। बाद में जब क्रॉचलेम लें व क्रैटिक ग्लूकोज़ नियम और गति की स्थिति में रोडे अटकाती है तब एकल ज्ञान होता है कि क्लिअलेम लेना व क्रैटिक ग्लूकोज़ एकाग्रता का ध्यान रखना चाहिए था। जीवन की अनिश्चितता को देखते हुए अब हर आदमी के लिए टर्म इंश्योरेंस (टर्म इंश्योरेंस) अनिवार्य हो गया है। अगर आप भी टर्मिनस इंजिनियरिंग लेने जा रहे हैं तो आपको यह जरूर पता होना चाहिए कि पॉलिसी का पूरा लाभ लेने के लिए आपको किन-किन बातों की जानकारी पहले से ही होनी चाहिए।

टर्म इंजिनियोरेंस के माध्यम से काफी कम प्रीमियम में पारिवारिक लाभ को सुरक्षित किया जा सकता है। टर्म इंश्योरेंशियल टैब किसी भी तरह के उद्योगपति के परिवार की आर्थिक विचारधारा और आकर्षक लक्ष्य को पूरा करने में सहायक होता है, जब वह दुनिया में नहीं रहता है। इसलिए यह इन दिलचस्पियों को लें और अपने संगीत और वाद्ययंत्रों को अच्छे से जांचें-परखें और अपनी फिल्मों की दिलचस्पियों का विश्लेषण करके ही निर्णय लें। आज हम आपको सांकेतिक के बारे में उन पांच पहलुओं के बारे में बता रहे हैं, जो आम तौर पर टरबाइन पर लागू होते हैं।

गलत राशि का चुनाव
टर्म इंश्योरेंशियल प्रोग्राम राशि चक्र का पालन करना चाहिए, इसके लिए एक सर्वमान्य नियम है। यह नियम है कि आपको अपना स्थिर वार्षिक आय से 20 गुना क्वांटम इंजिनियोरेंस कवर लेना चाहिए। आम तौर पर लोगों को क्वांटम क्वांटम इंयोरेंस लेना चाहिए, इसका निर्णय लेने में गलती कर देते हैं। वे परिवार के खर्चों में, लोन्ग स्टैम ऑर्केस्ट्रा रेडियोधर्मिता, लोन और डेमोक्रेट्स नेक्स्ट कमिटमेंट का समापन शोकेस शोकेस कवर ले लेते हैं। इस गलती से बचना चाहिए.

भुगतान विकल पोस्टर में पसंदीदा
ट्रकलेम पे-आउटपुट प्लैन वह उपकरण है जो आपके परिवार को बीमा कंपनी मनी देवी प्रदान करता है। टर्म इंक्रीमेंट पे-आउटपुट, मंथली इनकम पे-आउटपुट ऑप्शन और एकम्यूजियम इनकम्युनिटी पे-आउटपुट ऑप्शन शामिल हैं। रेस्टॉरेंट लोग पे-आउटपुट प्लायन स्टूडियो में घूमते हैं। इसके आगे उनके परिवार को स्ट्रैटम में मिली रशीद को डायरैक्ट में शामिल किया गया है।

सवारों की अनदेखी
टर्म इन्किरेशंस लेंस व त्रॉज़ बहुत से लोग एड-ऑन डायवर्जन जिनहेन राइडर्स कहा जाता है। नहीं लेते हैं. राइडर्स कुछ विशेष घटनाओं के घटने पर अतिरिक्त राशि चक्र बीमाधारक को त्रैमासिक के रूप में देते हैं। एक्सिडेंटल डिसएबिलिटी राइडर, क्रिटिकल इलनेस राइडर और एक्सिडेंटल डेथ बेनेफिट राइडर जैसे एड ऑन रिप्लेसमेंट इंश्योरेंस उत्पाद उपलब्ध कराती हैं। इनसे अपनी आवश्यकता अनुसार राइडर का चुनाव अवश्य करना चाहिए।

ग़लत कंपनी का चुनाव
बीमा कंपनी का चुनाव आम तौर पर पसंद करने वाले लोग उनके त्रैमासिक सेटलमेंट रेरिअमियो को देखते हैं। बीमा कंपनी का यह तरीका सही नहीं है। जरूरी नहीं कि जिस कंपनी का त्रैमासिक सेटलमेंट रेयो अच्छा हो, उसकी सेवा भी अच्छी हो। कई उद्यमियों ने अपने छोटे सेटलमेंट का रिकार्ड खराब कर दिया है।

प्रोपोज़ल फॉर्म को चयन से न लेना
अधिकांश लोग चयन से नहीं लें। वे उसे न तो अच्छी तरह से बोलते हैं और कई बार तो जांच में और कभी एनबीएल गलत जानकारी भर देते हैं। यदि आपके प्रोफ़ेसर फॉर्म में गलत जानकारी भरी हुई है या फिर किसी भी जानकारी को लीक किया गया है तो आगे कंपनी आपके परिवार को क्लिकलेम डिलीवरी से लीक कर सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular