Homeटेक न्यूज़खत्म हो गया Twitter का वजूद! Elon Musk ने X वेबसाइट पर...

खत्म हो गया Twitter का वजूद! Elon Musk ने X वेबसाइट पर किया बड़ा बदलाव

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (X) पर बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. इस वेबसाइट का यूआरएल बदल दिया गया है. खुद एलन मस्क ने इस बारे में यूजर्स को जानकारी दी है. इसके साथ ही एलन मस्क ने ट्विटर से लगभग पूरी तरह पीछ छुड़ा लिया है. बता दें कि एलन मस्क ने जबसे ट्विटर (x) को खरीदा है, तबसे कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. एक्स वेबसाइट का अंदाज भी नया नया सा लग रहा है.

अब इसके वेबसाइट यूआरएल में twitter.com की जगह x.com लिखा नजर आ रहा है. कंपनी ने कहा है कि हम यूआरएल में बदलाव कर रहे हैं लेकिन आपकी प्राइवेसी और डेटा प्रोटेक्शन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा और ये पहले जैसा ही रहेगा. यहां तक कि एक्स वेबसाइट पर प्राइवेसी पॉलिसी देखने के लिए लिंक भी उपलब्ध करा दिया गया है. मस्क के आने के बाद ट्विटक पर कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. इसके साथ ही ट्विटर से फेमस नीली चिड़िया का लोगो भी हटा दिया गया था.

मस्क ने किए कई बड़े बदलाव

बता दें कि Twitter (X) पर जाने के लिए यूजर्स अब तक Twitter.com का इस्तेमाल करते थे. लेकिन अब X.com से यूजर्स वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं. बता दें कि एलन मस्क ने साल 2023 के अक्टूबर महीने में 44 अरब डॉलर में एक्स को अपने नाम किया था. इसके बाद मस्क ने लोगो समेत कई बड़े बदलाव किए थे. मस्क ने ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस की भी शुरूआत की थी. ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू करने के साथ ही कई बड़े सेलेब्स का ब्लू टिक अकाउंट हट गया था, जिसके बाद कई यूजर्स ने चार्जेज देकर ये सब्सक्रिप्शन लिया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular