Homeखेल कूदहारी बाज़ी जीतने में माहिर है चेन्नई सुपर किंग्स, इस बार कितनी...

हारी बाज़ी जीतने में माहिर है चेन्नई सुपर किंग्स, इस बार कितनी मजबूत है टीम

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 के लिए पूरी तरह तैयार है. चेन्नई ने पिछले सीजन के फाइनल में गुजरात को हराकर खिताब पर कब्जा किया था. सीएसके पांच बार चैंपियन रह चुकी है. लेकिन इस बार उसके लिए रास्ता आसान नहीं होगा. टीम के दिग्गज खिलाड़ी डेवोन कॉनवे चोटिल हैं. वे शुरुआती मैचों में तो नहीं ही खेल पाएंगे. सीएसके की सबसे बड़ी ताकत उसके कप्तान हैं और कमी की बात करें तो उसके पास ज्यादा बड़े प्लेयर्स नहीं हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के बैटिंग लाइन अप को देखें तो इसमें अजिंक्य रहाणे और ऋतुराज गायकवाड़ बड़े प्लेयर्स हैं. अनुभवी खिलाड़ी कॉनवे के अंगूठे में चोट लगी थी. इसी वजह से वे शुरुआती मैचों में तो नहीं ही खेल पाएंगे. टीम ने समीर रिजवी पर बड़ा दांव खेला है. समीर का घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. समीर 9 टी20 मैचों में 295 रन बना चुके हैं. इस दौरान 2 अर्धशतक भी लगाए हैं.

सीएसके के पास ऑलराउंडर्स की फौज 

सीएसके के ऑलराउंडर्स की लिस्ट पर नजर डालें तो यह काफी लंबी है. रवींद्र जडेजा और मोईन अली टीम के लिए काफी अहम साबित हुए हैं. शिवम दुबे ने भी कई मुकाबलों में अच्छा परफॉर्म किया है. ये प्लेयर्स शुरुआती मैचों की प्लेइंग इलेवन में भी जगह बना सकते हैं. मिचेल सैंटनर और निशांत संधु का भी परफॉर्मेंस अच्छा रहा है. जडेजा टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं. वे आईपीएल में 226 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान 2692 रन बनाए हैं. वे 152 विकेट भी ले चुके हैं. जडेजा का एक मैच में सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस 16 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है.

बॉलिंग अटैक में नहीं है कोई अनुभवी 

अगर चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग अटैक को देखें तो दीपक चाहर के अलावा और कोई भी ज्यादा अनुभवी नहीं है. चाहर ने अभी तक 73 आईपीएल मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 72 विकेट लिए हैं. चाहर का एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है. सीएसके के पास महीश थीक्षणा और राज्यवर्धन भी बॉलिंग के अच्छे विकल्प हैं. लेकिन इन खिलाड़ियों के पास ज्यादा अनुभव नहीं है.

मिशेल और रचिन से उम्मीद –

चेन्नई ने डेरिल मिशेल को 14 करोड़ रुपए में खरीदा था. वहीं रचिन रवींद्र को 1.80 करोड़ रुपए में खरीदा था. रचिन ने विश्व कप 2023 के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था. वे 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 214 रन बना चुके हैं. इसके साथ ही 11 विकेट भी लिए हैं. रवींद्र का ओवर ऑल परफॉर्मेंस अच्छा है. मिशेल की बात करें तो वे 63 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1260 रन बना चुके हैं. उन्होंने 8 विकेट भी लिए हैं. ये दोनों ही प्लेयर्स इस बार सीएसके के लिए अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स – एमएस धोनी (कप्तान), मोइन अली, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जड़ेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह , निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षाना, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिज़वी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरावली.

RELATED ARTICLES

Most Popular