HomeUncategorizedमणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान से जुड़े बयान पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा...

मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान से जुड़े बयान पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने ये कहा

कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान को लेकर दिए एक बयान का वीडियो वायरल होने के बाद इससे किनारा कर लिया है.

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि मणिशंकर अय्यर के बयान से वो पूरी तरह असहमत है और मणिशंकर अय्यर के पास पार्टी के किसी भी मामले पर बोलना उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है.

एक यूट्यूब चैनल को पिछले महीने दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान से बातचीत करने से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तान एक संप्रभु देश है और हमें (भारत) को उसकी इज्जत करनी चाहिए.

मणिशंकर अय्यर के इस इंटरव्यू का एक हिस्सा आज वायरल हुआ. बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है.अनुराग ठाकुर ने कहा, ”कांग्रेस के नेता रहते भारत में हैं, लेकिन बात पाकिस्तान की करते हैं.”

वहीं कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, ”मणिशंकर अय्यर के कुछ महीने पहले दिए गए बयान से कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से असहमत है. बीजेपी इस बयान को मुद्दा बनाकर ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है.”

”कांग्रेस और पूरे देश को गर्व है कि 1971 में पाकिस्तान का दो हिस्सों में बंटवारा हुआ था और स्वतंत्र बांग्लादेश ने इंदिरा गांधी और भारतीय सेना को शुक्रिया अदा किया था.”

पवन खेड़ा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है. उन्होंने कहा, ”अगर बात पुराने वीडियोज की है तो फिर एस जयशंकर का यह बहुत पुराना वीडियो नहीं है. इसमें वो (एस जयशंकर) भारत को चीन से डरकर रहने की सलाह दे रहे हैं.”

RELATED ARTICLES

Most Popular