Homeदेश विदेशग़ाज़ियाबाद: मंदिर के महिला चेंजिंग रूम के ऊपर लगा था सीसीटीवी,...

ग़ाज़ियाबाद: मंदिर के महिला चेंजिंग रूम के ऊपर लगा था सीसीटीवी, कैद हुआ…

उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद के मुरादनगर में एक धार्मिक स्थल पर महिलाओं के चेंजिंग रूम के ऊपर सीसीटीवी कैमरा लगाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुलिस ने स्वघोषित महंत मुकेश गोस्वामी पर मुक़दमा दर्ज किया है.

पुलिस ने सीसीटीवी की डीवीआर बरामद की है जिसमें ऐसे कई वीडियो मिले हैं जो महिलाओं की निजता का उल्लंघन करते हैं.

एसीपी नरेश कुमार ने बीबीसी को बताया, “अभियुक्त महंत मुकेश गोस्वामी फ़रार हैं और उनकी तलाश जारी है. पीड़ित महिलाओं के बयान दर्ज किए गए हैं. मामले की जांच जारी है.”

एसीपी नरेश कुमार के मुताबिक़, “पुलिस ने सीसीटीवी की डीवीआर बरामद की है, इसमें कई महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो मिले हैं. कैमरा महिलाओं के चेंजिंग रूम पर फ़ोकस करके लगाया गया था जिससे प्रतीत होता है कि महिलाओं की निजता का उल्लंघन करने के लिए ही ऐसा किया गया था.”

पुलिस के मुताबिक़ अभियुक्त अपने नाम के साथ महंत का इस्तेमाल करते हैं, हालांकि उनके महंत होने के बारे में अभी पुख़्ता जानकारी नहीं है. अभियुक्त की उम्र 50 साल के क़रीब है.

मंदिर परिसर में महिलाओं की निजता के उल्लंघन का ये मामला सामने आने के बाद सिंचाई विभाग ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी परिसर में की है.

स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक़, एक महिला ने चेंजिंग रूम के ऊपर सीसीटीवी लगा होने की जानकारी महंत मुकेश गोस्वामी को दी थी, जिसके बाद महंत ने महिला को ही डांट दिया.

पीड़ित महिला ने पीसीआर कॉल कर पुलिस को बुलाया था. हालांकि, इस दौरान महंत मुकेश गोस्वामी मंदिर परिसर से फ़रार हो गए.

RELATED ARTICLES

Most Popular