Homeसैर सपाटामल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का शानदार मौका, केवल 13 हजार में...

मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का शानदार मौका, केवल 13 हजार में होगी सारी व्यवस्था

आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार यात्रा पैकेज लाया है. इस पैकेज के अंतर्गत आपको हैदराबाद में बहुत सारी जगहें और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग का दर्शन करवाया जाएगा. यदि आप भी कहीं यात्रा की प्लान बना रहे हैं, तो हम आपको बताते हैं कि इस टूर पैकेज के लिए यात्रा 03 अप्रैल 2024 को शुरू होगी और 17 अप्रैल 2024 तक आप इस पैकेज का लाभ ले सकते हैं. आईआरसीटीसी ने इस पैकेज के बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. यह पैकेज 3 रात्रि और 4 दिनों के लिए होगा. विशेष बात यह है कि आपको केवल भुगतान करना होगा और इसके बाद यात्रा के दौरान खाना, पीना और आवास की चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी. यह यात्रा भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के माध्यम से की जाएगी.

कहां-कहां घूमाया जाएगा

इस पैकेज में आपको हैदराबाद,सिकंदराबाद, काचीगुडा रेलवे स्टेशन से पिक किया जाएगा. उसके बाद आपको हैदराबाद में चारमीनार, सालारजंग संग्रहालय, लुंबिनी पार्क से जाया जाएगा फिर होटल में छोड़ दिया जाएगा. अगली सुबह 5 बजे होटल से पिक अप करके श्रीशैलम के लिए ले जाया जाएगा. मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग मंदिर और आसपास का भ्रमण करने के बाद दोपहर को हैदराबाद के होटल में छोड़ दिया जाएगा. अगली सुबह बिड़ला मंदिर, गोलकुंडा किला स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी का दौरा करवा कर शाम को होटल वापसी. अगले दिन यदाद्रि और श्री लक्ष्मी नरसिम्हा मंदिर, सुरेंद्रपुरी दर्शान करवाने के बाद शाम को हैदराबाद सिकंदराबाद, काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर उतर दिया जाएगा.

मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग देखने का महत्व

हम आपको बताते हैं कि मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में है, जो भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है. श्री मल्लिकार्जुन मंदिर कृष्णा नदी के किनारे सृषैल पर्वत पर स्थित है. इसे दक्षिण का कैलाश भी कहा जाता है. इस स्थान की महिमा को कई धार्मिक ग्रंथों में उल्लेख किया गया है. महाभारत के अनुसार, श्रीशैल पर्वत पर भगवान शिव की पूजा करने से अश्वमेध यज्ञ का परिणाम प्राप्त होता है. कुछ पाठों में लिखा है कि श्रीशैल की शिखर को देखकर ही भक्तों की सभी प्रकार की समस्याएँ दूर हो जाती हैं.

  • पैकेज नाम – SPIRITUAL TELANGANA WITH SRISAILAM (SHH004)
  • गंतव्य कवर – श्रीशैलम और हैदराबाद
  • यात्रा की अवधि – 4 दिन/3 रात्रि
  • यात्रा दिनांक – 03 अप्रैल 2024
  • श्रेणी – कैब

कितना आएगा खर्च

इस पैकेज की कीमत की बात करें तो अगर आप एक कैब में 4 से 6 यात्री के साथ जाते हैं तो दो व्यक्ति हैं तो किराया प्रति व्यक्ति 15560 रुपये लगेगा. वहीं तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 13390 रुपये लगेगा. 5 से 11 वर्ष के बच्चे के लिए एक बिस्तर के साथ शुल्क 9780 है.  बिना बिस्तर के शुल्क 9780 है. वही अगर आप एक कैब में 1 से 3 यात्री  के साथ जाते हैं तो एक सिंगल की बुकिंग के लिए आपको 37200 रुपये देना होगा. वही दो लगों की बुकिंग के लिए 19530रुपये और तीन लोगों की बुकिंग के लिए 14880.

कैसे करें बुक

यात्रियों को आईआरसीटीसी वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर इस यात्रा पैकेज के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा, बुकिंग आईआरसीटीसी टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर, क्षेत्रीय कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी की जा सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular