Homeदेश विदेशजयशंकर बोले- 'विश्व स्तर पर अशांति कम होने के संकेत नहीं, इसलिए...

जयशंकर बोले- ‘विश्व स्तर पर अशांति कम होने के संकेत नहीं, इसलिए भारत को मोदी की ज़रूरत’

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी ने अपने बड़े नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारा है. इसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, विदेश मंत्री एस जयशंकर का नाम शामिल है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज रात वाराणसी पहुंच रहे हैं.

इस लोकसभा सीट पर 1 जून को मतदान होने हैं. रविवार को वाराणसी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत को पीएम मोदी जैसे मजबूत और निर्णायक नेता की ज़रूरत है, क्योंकि विश्व स्तर पर अशांति कम होने के कोई संकेत नज़र नहीं आ रहे हैं.

उन्होंने कहा, “मोदी गारंटी के लिए सही बटन दबाएं.”बीजेपी की कोशिश है कि पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी से रिकॉर्ड मतों से अपनी जीत दर्ज करें.

जयशंकर ने कहा कि पिछले एक दशक में भारत ने घरेलू स्तर पर जो उपलब्धियां हासिल की, उसकी वजह से ही भारत को विश्व स्तर पर सम्मान मिला है.

उन्होंने कहा कि भारत को ऐसे नेता की ज़रूरत है जो भारत फर्स्ट और वसुधैव कुटुम्बकम के बीच संतुलन को बनाए रखे.जयशंकर ने कहा कि भारत ने यह कर दिखाया है कि वह अमेरिका और रूस, ईरान और इसराइल के बीच संतुलन बना सकता है.

उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने यूक्रेन युद्ध, एलएसी पर चीनी सेना के अतिक्रमण, सीमा पार आतंकवाद, कोविड और आर्टिकल 370 को रद्द करने से पैदा हुई चुनौतियों का सामना किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular