Homeदेश विदेशचुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस ने 'मोदी की गारंटी' पर...

चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस ने ‘मोदी की गारंटी’ पर क्या कहा

कांग्रेस के घोषणापत्र जारी करने के मौके पर शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने बीजेपी की गारंटी की तीखी आलोचना की है. चिदंबरम ने कहा, “मोदी की गारंटी का क्या हुआ? हर साल 2 करोड़ रोज़गार देने का क्या हुआ, लोगों के खातों में 15-15 लाख रुपये जमा कराने का वादा कहां गया? किसानों की आमदनी दोगुनी करने का क्या हुआ? 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी का क्या हुआ?”

चिदंबरम ने कहा कि हमारी 25 गारंटी ठोस हैं, जबकि मोदी की गारंटी खोखली है. पत्रकारों के सवालों के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, “ये चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है. एनडीए और मोदी संविधान और लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं. संस्थानों पर कब्जा कर रहे हैं, जबकि दूसरी तरफ इंडिया अलायंस लोकतंत्र की रक्षा करता है.”

घोषणापत्र को जारी करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि नारी न्याय के तहत हर ग़रीब महिलाओं को हर साल एक लाख रुपये नकद ट्रांसफ़र किए जाएंगे.

किसान न्याय के तहत किसानों को एमएसपी कानून की गारंटी दी जाएगी और किसानों के कर्ज माफ़ किए जाएंगे.श्रमिक न्याय के तहत मनरेगा में न्यूनतम 400 रुपये मज़दूरी का प्रावधान किया जाएगा. हिस्सेदारी न्याय में सामाजिक आर्थिक समानता के लिए जाति आधारित जनगणना कराएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular