Homeखेल कूदगौतम गंभीर ही बनेंगे भारतीय टीम के हेड कोच?

गौतम गंभीर ही बनेंगे भारतीय टीम के हेड कोच?

राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया के हेड कोच नहीं रहेंगे. इस वजह से बीसीसीआई ने हेड कोच के लिए आवेदन भी ले लिए हैं. इस रेस में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं, लेकिन सबकी निगाहें गौतम गंभीर पर हैं. कुछ रिपोर्ट्स में गंभीर का नाम फाइनल बताया जा रहा है. इसके पीछे की वजह आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स का अच्छा प्रदर्शन और चैंपियन बनना भी बताया जा रहा है.

इंडिया टुडे समेत कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि राहुल द्रविड़ की जगह अब गौतम गंभीर हेड कोच का पद संभालेंगे. ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है, क्योंकि गंभीर की मेंटरशिप में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 का खिताब जीता था. इससे पहले गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स से भी जुड़े हुए थे.

हेड कोच की रेस में फ्लेमिंग भी थे शामिल
बीसीसीआई ने हेड कोच पद के लिए 27 मई तक आवेदन लिए थे. कहा जा रहा है कि गौतम गंभीर ने भी इसके लिए आवेदन किया था. बीसीसीआई न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी और चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग से भी हेड कोच पद के लिए बात कर रही थी. हालांकि, किसी कारणवश उनसे बात नहीं बन पाई.

रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर का नाम भी हेड कोच के लिए लिया जा रहा था. लेकिन जय शाह ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात से इनकार किया था कि बीसीसीआई ने पोंटिंग और लैंगर से बात की है. उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से हेड कोच बनने को लेकर कोई बात नहीं की है.

गौतम गंभीर के रहते कोलकाता नाइट राइडर्स ने किया अच्छा प्रदर्शन
गौतम गंभीर आईपीएल 2012 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान थे. तब कोलकाता ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था. इसके बाद आईपीएल 2014 में कोलकाता ने आईपीएल ट्रॉफी जीती. इस समय भी गौतम गंभीर टीम के कप्तान थे. गौतम गंभीर को आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स का मेंटर बनाया गया था. उनकी मेंटरशिप में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 का खिताब जीता था. कोलकाता नाइट राइडर्स का यह तीसरा आईपीएल खिताब है.

RELATED ARTICLES

Most Popular